REET Exam Date 2022 Rajasthan Latest News today रीट एग्जाम को लेकर बड़ी खबर, यहां देखें

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2022 की मुख्य परीक्षा फरवरी 2023 में 4 एवं 5 फरवरी को होनी थी, जिसके आयोजन की तिथि को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। यह जानकारी राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेंद्र यादव द्वारा ट्वीट के माध्यम से दी गई है। उनके द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आगामी 4 एवं 5 फरवरी को प्रस्तावित अध्यापक भर्ती आयोजित नहीं होगी और लेवल 2 में पदों की संख्या भी बढ़ेगी। परीक्षा कब होगी और लेवल 2 में कितने पदों को बढ़ाया जाएगा इससे जुड़ी संपूर्ण जानकारी आर्टिकल में नीचे उपलब्ध कराई गई है। सभी उम्मीदवार REET Exam Date 2022 Rajasthan Latest News today अर्थात नीचे दी गई जानकारी को ध्यान पूर्वक पढे।

REET Exam Date 2022 Rajasthan Latest News today
REET Exam Date 2022 Rajasthan Latest News today

REET Mains Exam Date 2023

राजस्थान रीट अध्यापक भर्ती परीक्षा की प्रस्तावित आगामी 4 और 5 फरवरी की परीक्षा तिथियों को टाल दिया गया है। राजस्थान रीट अध्यापक भर्ती में लेवल 2 में पदों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। रीट अध्यापक भर्ती परीक्षा तिथियों की घोषणा अधिकारिक वेबसाइट पर जल्दी ही जारी की जाएगी। फिलहाल रीट मेन एग्जाम फरवरी 2023 के अंतिम सप्ताह या फिर मार्च में आयोजित कराए जाने की संभावना है। इसलिए विद्यार्थी अपनी परीक्षा तैयारी पहले के अनुसार ही जारी रखें। रीट मुख्य परीक्षा के अंतर्गत कुल 46500 पद रखे गए हैं। जिनमे लेवल 1 के लिए 21000 पद को लेवल 2 के 25500 पद रखे थे है।

3rd Grade Teacher Exam Date 2023

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेंन यादव द्वारा रीट अध्यापक परीक्षा को लेकर दी गई जानकारी के अनुसार लेवल 2 के लिए कुल 1500 पद और बढ़ाने की बात कही गई है। रीट अध्यापक भर्ती मुख्य परीक्षा की तिथियों की जानकारी अभ्यर्थियों को अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध करा दी जाएगी। मुख्य परीक्षा आयोजन की तिथि से जुड़ी आगामी सूचना के लिए अभ्यर्थी हमारे शिक्षा समाचार टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को भी ज्वाइन कर सकते हैं। जहां राजस्थान की सभी प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़ी संपूर्ण जानकारी उम्मीदवारों को उपलब्ध कराई जाती है। Railway Group d Result Date 2022 यहां से चेक करें

REET Main Exam News

राजस्थान रीट अध्यापक भर्ती हेतु पात्रता परीक्षा का आयोजन 23 और 24 जुलाई 2022 को करवाया गया था। इस पात्रता परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए और इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि फरवरी 2023 में आयोजित होने जा रही रीट भर्ती मुख्य परीक्षा अब नहीं होगी। भर्ती के लिए प्रस्तावित तिथियां टाल दी गई है, मुख्य परीक्षा हेतु नई तिथि की घोषणा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही जारी की जाएगी। अभ्यर्थी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट को समय-समय पर विजिट करते रहें। मुख्य परीक्षा की नई तिथि की घोषणा के साथ लेवल 2 के पदों की संख्या भी बढ़ाई जाने की बात कही जा रही है। रीट भर्ती मुख्य परीक्षा में लेवल 2 के लिए कुल 1500 पद और बढ़ाने की भी बात कही गई है। अतः सभी उम्मीदवार परीक्षा की तैयारी में जुटे रहे, परीक्षा फरवरी माह के अंतिम सप्ताह या मार्च के पहले सप्ताह तक आयोजित करवाई जाने की संभावना है।

REET Level 1 Main Exam Date 2023

रीट अध्यापक भर्ती परीक्षा में लेवल 1 के वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने हाल ही में सम्पन्न हुई रीट पात्रता परीक्षा में सफलता प्राप्त की है वे सभी उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले है। लेवल 1 में केवल बीएसटीसी डिग्री धारी विद्यार्थी ही शामिल हो सकते है जिन्हे कक्षा 1 से 5 तक के बच्चो को पढ़ाने हेतु चयनित किया जाता है। REET Level 1 Main Exam Date 2023 अभी फरवरी 2023 में प्रस्तावित थी, जिनमें हाल ही में बदलाव कर दिया गया है। मुख्य परीक्षा हेतु विभाग द्वारा जल्दी ही नई तिथि की घोषणा की जाएगी। उम्मीदवार समय समय पर दिए गए आर्टिकल को विजिट कर रिफ्रेश करते रहें। नई तिथियों की घोषणा उम्मीदवारों हेतु यही अपडेट कर दी जाएगी।

REET Level 2 Main Exam Date 2023

रीट लेवल 2 में उन सभी उम्मीदवारों को शामिल किया जाता है जो बीएड डिग्री धारक हो। इन सभी उम्मीदवारों को कक्षा 6 से 8 तक के बच्चो को पढ़ाने हेतु चयनित किया जाता है। हाल ही मे प्रस्तावित फरवरी 2023 में मुख्य परीक्षा की तिथियों में बदलाव कर दिया गया। इसके साथ ही लेवल 2 में पदों की संख्या को बढ़ाए जाने की बात भी कही गई है। अध्यापक भर्ती की मुख्य परीक्षाओं की जानकारी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। REET Mains Exam Date official website का डायरेक्ट लिंक नीचे सारणी में उपलब्ध करा दिया गया है।

Also Read:- Rajasthan CET Exam Date 2022 समान पात्रता परीक्षा को लेकर नोटिफिकेशन जारी

Mukhyamantri Work From Home Yojana 2022: मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम योजना 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

राजस्थान फ्री लैपटॉप योजना की ताजा जानकारी यहां से प्राप्त करें

REET Mains Exam Date official website

राजस्थान अध्यापक भर्ती परीक्षा में शामिल होने जा रहे सभी उम्मीदवार अपनी आगामी मुख्य परीक्षा तिथि को लेकर असमंजस में है। क्योंकि हाल ही मे प्रस्तावित फरवरी 2023 में 4 और 5 फरवरी को होने वाली तिथियों में बदलाव किया गया है। उम्मीदवार रीट मुख्य परीक्षा आयोजन की नई तिथि की जानकारी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं, जिसके लिए सम्पूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।

  • सबसे पहले उम्मीदवार reetbser2022 की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर जाने के बाद नीचे नोटिफिकेशन सेक्शन में reet main exam date 2022 का लिंक दिया जाएगा ।
  • अथवा नीचे दिए गए important download सेक्शन में जाकर भी reet main exam date 2022 हेतु दिए गए नोटिफिकेशन की पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

REET Main Exam 2022: Important Link

Update Post DetailREET Main Exam 2022
REET Official Websitereetbser2022.in
रीट रोजगार शिक्षा समाचार टेलीग्राम चैनलJoin Telegram
रीट रोजगार शिक्षा समाचार व्हाट्सएप ग्रुप Join WhatsApp

RPSC 2nd grade Admit card 2022 यहां से करें डाउनलोड

Leave a Comment